बुरे या डरावने सपने आने पर करें यह 13 शास्त्रीय उपाय | Dravne spne ate ho karen yh upay

Home » Blog » Mantra Vigyan » बुरे या डरावने सपने आने पर करें यह 13 शास्त्रीय उपाय | Dravne spne ate ho karen yh upay

बुरे या डरावने सपने आने पर करें यह 13 शास्त्रीय उपाय | Dravne spne ate ho karen yh upay

डरावने सपने आने पर करें यह उपाय : Bure Dravne swapna

★ रात को ज्यादा सपने आते हैं तो सोने से पहले ॐ हरये नमः जप करें।

★ अगर डरावने और गन्दी सपने आते है तो ॐ नारायणाय नम: ….ॐ नारायणाय नम: ….ॐ नारायणाय नम: बोलते हुये सो जाना चाहिये |

★ बुरे सपने आते हों तो सिरहाने के नीचे तीन मोरपंख रखने से भी लाभ होता है।

★ युवान और बच्चे ‘ॐ हरये नमः।’ मंत्र का जप करके सोयें तो बुरे विचार और बुरे स्वप्न धीरे-धीरे छू होने लगेंगे।

★ कई विद्यार्थी है ना मुंह झूठा बहुत रखते है …चोकोलेट खायी मुंह धोया नहीं, टॉफी चूसी तो मुंह झूठा ही रह गया | झूठा मुंह जो ज्यादा देर रखता है ना उसको विद्या नहीं आती | और रात को झूठा मुंह रख कर जो सो जातें हैं उनको सपने खूब आते हैं |

★ प्रतिदिन रात को सोते समय हनुमान चालीसा का एक बार पाठ करके सोएं, आपको बुरे सपने आना बंद हो जाएंगे।

★ यदि रात में किसी भी तरह का डर लगता हो तो अपने सिरहाने के नीचे एक पीपल की जड़ तथा उसकी टहनी का छोटा सा टुकड़ा रखें। ये दोनों ही सूर्यास्त से पहले तोड़े ।

★ कभी भी उत्तर तथा पश्चिम दिशा में सिर करके नहीं सोना चाहिए। ऎसा करने से शरीर के मैग्नेटिक करंट में बाधा पहुंचती है और दिमाग बैचेन हो जाता है। अक्सर इन दिशाओं में सिर करके सोने वाले चौंक कर उठ जाते  हैं। पूर्व को सोने के लिए सबसे अच्छी दिशा माना जाता है। इस दिशा में सिर तथा पश्चिम में पैर करके सोने से अच्छी नींद आती है और बुरे सपनों से भी निजात मिलती है।

इसे भी पढ़े : दुर्भाग्य नाशक भाग्य जगाने वाला चमत्कारिक प्रयोग | Bhagya chamkane ke upay

★ सपने में यदि बार-बार नदी, झरना या पानी दिखाई दे तो यह पितृ दोष की वजह से हो सकता है। इसके लिए अमावस्या के दिन सफेद चावल, शक्कर और घी मिला कर पीपल के पेड़ पर सूर्यास्त के बाद चढ़ाने से आराम मिलता है।

★ कई बार घर में नकारात्मक ऊर्जा अधिक होने की वजह से भी बुरे सपने आने लगते हैं। इसके लिए घर से नकारात्मक ऊर्जा को हटाना जरूरी होता है। प्रतिदिन सुबह घर में सेंधा नमक मिले पानी का पौंछा लगाने से भी आराम मिलता है। इसके अलावा यदि घर में रोज शाम को सूर्यास्त के समय धूप-गूगल जला कर धूनी देने से भी नकारात्मक ऊर्जा घर से बाहर निकलती है।

★ सपने में अशुभ घटनाएं नजर आने पर सबसे पहला काम यह करें कि भगवान का ध्यान करते हुए तुलसी के पौधे के पास जाएं। जो भी सपना आपने देखा है वह तुलसी से कहें और अशुभ घटना के प्रभाव से बचने की प्रार्थना करें।

★ सपने में अशुभ घटनाएं नजर आने पर सुबह उठने के बाद अपने इष्ट देवता की पूजा करें और गाय या कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं। जरूरतमंदों को दान देना भी फायदेमंद होता है। बुरे सपने के प्रभाव को दूर करने में शिव पंचाक्षरी मंत्र नमः शिवाय और महामृत्युंजय मंत्र का जप भी लाभप्रद होता है।

★ रात को स्वप्ना ज्यादा आता हो तो ‘ॐकार’ गुंजन करके १० -१५ मिनट के बाद में सोयें |

सपने में या ध्यान में गुरु का मार्गदर्शन पाने के लिए :

कोई समस्या है आप अपने गुरु से पूछना चाहते हों तो सोते समय बिस्तर पे बैठें ..लाइट बंद है और एक छोटा सा दिया … दिए की लौ बहुत छोटी … ज्यादा बड़ी ज्योत न हो और उसकी तरफ देखते-देखते आप अपने इष्ट …. अपने गुरु का ध्यान करें और उनको मन में कहें कि हम आप की शरण में है … आप हमारे स्वामी है …गुरु हैं …हमें आप प्रेरणा दीजिये हम क्या करें … हमें सदा प्रेरणा दीजिये … ऐसा करते करते सो जाएँ ….आपको उनका मार्गदर्शन निश्चित रूप से मिलेगा ..चाहे ध्यान में मिले… चाहे स्वप्ने में भी मिले

2017-08-16T13:40:46+00:00 By |Mantra Vigyan, Successful LifeTips|0 Comments

Leave A Comment

5 × four =